• सोमवार , 27:01:2020
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गन्ना समर्थन मूल्य में वृद्धि न किए जाने की आलोचना करते हुए कहा है कि योगी सरकार ने किसानों को धोखा दिया है
Blog single photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गन्ना समर्थन मूल्य में वृद्धि न किए जाने की आलोचना करते हुए कहा है कि योगी सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का भाजपा सरकार का वादा सिर्फ छलावा है। यह बीते दो सालों से यूपी में गन्ना मूल्य न बढ़ाने से साबित हो गया है।पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां जारी अपने बयान में कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को पूरी तरह से उजाड़ देने की ठान ली है।

यादव ने कहा कि सरकार ने जहां गन्ना समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया, वहीं पिछले पेराई सत्र का भी Rs हजारों करोड़ किसानों को भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में गन्ना के साथ धान और आलू के उत्पादक किसान खून के आंसू रो रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के संरक्षण में बिचौलियों के जरिए किसानों की फसलों की लूट हो रही है।सपा अध्यक्ष ने कहा कि गन्ना किसानों की मांग है कि उत्पादन खर्च में व्यय वृद्धि तथा खाद, बीज एवं डीजल के महंगे होने के कारण उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार में किसानों के प्रति थोड़ी भी संवेदना है, तो वह गन्ना मूल्य Rs450 प्रति कुन्तल घोषित करे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ठीक इसी तरह धान किसानों की भी दुर्गति हुई है। कोई भी धान क्रय केन्द्र सक्रिय नहीं और न ही बोरों की उपलब्धता है। धान खरीद में भी बिचौलिए हावी हैं। आलू उत्पादक किसानों के साथ भी भाजपा सरकार ने अनर्थ किया है। आलू उत्पाद की कीमत भी किसानों को न मिलना सरकारी विासघात की पराकाष्ठा है।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top