• सोमवार , 27:01:2020
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
प्रदेश में बलात्कार के मामलों की बाढ़- सी आ गयी है
Blog single photo

लखनऊ: कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘‘मोना’ ने कहा है कि सूबे में बढ़ रहे महिला अपराध चिन्ता का विषय है। उससे ज्यादा चिंता का विषय यह है कि भाजपा सरकार सीधे-सीधे बलात्कारियों को संरक्षण देने का कार्य कर रही है। प्रदेश में बलात्कार के मामलों की बाढ़ सी आ गई है, जिसकी वजह से नारी सुरक्षा खतरे में पड़ गई है।श्रीमती मिश्रा ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि राज्य में बलात्कार की अनेक घटनाएं हो चुकी हैं।

उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगा। यदि सरकार उसको संरक्षण न देती, तो प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं न बढ़तीं। गत 11 माह में अकेले उन्नाव में बलात्कार के 51मामले दर्ज हुए हैं। इसी तरह से भाजपा सरकार ने शाहजहांपुर में अपने वरिष्ठ नेता चिन्मयानंद को बचाने के पूरे प्रयास किए। इन दो घटनाओं की वजह से प्रदेश में अपराधियों का हौसला बुलंद हुआ और वे औरतों की अस्मत से खिलवाड़ करने लगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के बाद एनसीआरबी का डेटा सार्वजनिक नहीं किया गया। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार 2013 में देश में बलात्कार के मामलों में चार्जशीट दाखिल करने का प्रतिशत 95.5 था, जो 2017 में घटकर 86.4 प्रतिशत रह गया।

यदि सरकार द्वारा चार्जशीट समय से दाखिल नहीं होगी, तो न्यायालय किस आधार पर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि प्रदेश में महिला सुरक्षा के लिए तीन नई महिला पुलिस बटालियनें (अवंतीबाई बटालियन, झलकारी बाई बटालियन और ऊदा देवी बटालियन) बनाई जाएंगी परन्तु आज तक एक भी नई बटालियन नहीं बनाई गई।

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से कुछ प्रश्नों का उत्तर चाहती हूं कि योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए कौन-कौन सी योजनाएं बनाई। भाजपा ने बलात्कार का आरोप लगने पर अपने नेताओं को संरक्षण क्यों दिया और सरकार ने त्वरित कार्रवाई कर पीड़िता को न्याय क्यों नहीं दिलाया। भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में वर्ष 2018 के अपराध के आंकड़े क्यों नहीं जारी कर रही है। मैनपुरी नवोदय विद्यालय में छात्रा की हत्या व बलात्कार के मामले में एसटीएफ का गठन करने में देरी क्यों की गयी।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top