• सोमवार , 27:01:2020
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि वह संकट का सामना कर रहे किसानों को उनकी उपज का सही दाम देना सुनिश्चित करायें
Blog single photo

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि वह संकट का सामना कर रहे किसानों को उनकी उपज का सही दाम देना सुनिश्चित करायें।प्रियंका ने योगी को लिखे पत्र में कहा कि आपकी सरकार ने गन्ना मूल्य घोषित किया है, लेकिन पिछले पेराई सत्र से गन्ना मूल्य एक भी नहीं बढ़ा है, जबकि आपकी सरकार में खाद का दाम दोगुना हो गया और बिजली के बिल में लगातार वृद्धि हुई है। निराई-गुड़ाई में मजदूरी बढ़ी है।

इस तरह लागत बढ़ती जा रही है, लेकिन किसानों की फसलों का दाम नहीं बढ़ रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग हजारों करोड़ भी बकाया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह धान की कीमत Rs1850 प्रति कुंतल खरीदने की घोषणा की गयी है। धान के किसानों की भी लागत लगातार बढ़ी है, उनको भी उचित दाम नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान संकट की घड़ी में है। उसे उसकी लागत भी नहीं मिल रही है। प्रियंका ने मुख्यमंत्री से कहा कि किसानों के दर्द और उनके संघर्ष को समझते हुए आपकी सरकार का कर्तव्य बनता है कि उन्हें उनकी फसलों के सही दाम दिये जाएं। मुझे आशा है कि आप इस दिशा में सार्थक कदम उठाएंगे।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top