• शुक्रवार , 20:09:2019
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
आज सुबह उन्हें दिल्ली लाया गया, जहां से उन्हें एम्स में भर्ती करा दिया गया। तारिगामी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एम्स में शिफ्ट किया गया है। 
Blog single photo

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में नजरबंद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी की हालत ज्यादा बिगड़ गई है। इसी के चलते उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवा दिया गया है। आज सुबह उन्हें दिल्ली लाया गया, जहां से उन्हें एम्स में भर्ती करा दिया गया। तारिगामी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एम्स में शिफ्ट किया गया है। 

कोर्ट ने पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार को ही कहा था कि श्रीनगर से दिल्ली लाकर जल्द से जल्द बीमार मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को एम्स में भर्ती कराया जाए। 5 अगस्त को अनुच्छेद-370 हटाने के विरोध में प्रदर्शन करने पर उन्हें श्रीनगर में नजरबंद किया गया था। दरअसल माकपा नेता सीताराम येचुरी ने पीठ को बताया था कि अगर तारिगामी को बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

येचुरी ने शीर्ष अदालत से कहा, 'हम बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में पूर्व विधायक की नजरबंदी को चुनौती देने के अपने अधिकार को सुरक्षित रखना चाहते हैं।' न्यायालय ने इससे पहले येचुरी को अपनी पार्टी के बीमार चल रहे सहयोगी तारिगामी से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति दी थी।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top