• शुक्रवार , 20:09:2019
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
मशहूर गायिका लता मंगेशकर का गाना गाकर इंटरनेट सेनसेशन बनी रानू मंडल को लेकर तरह तरह के बयान सामने आ रहे हैं.
Blog single photo

मुंबई: मशहूर गायिका लता मंगेशकर का गाना गाकर इंटरनेट सेनसेशन बनी रानू मंडल को लेकर तरह तरह के बयान सामने आ रहे हैं. रानू मंडल संगीतकार हिमेश रेशमिया के लिए तीन गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं. इस बीच रानू मंडल को लेकर लता मंगेशकर का रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने रानू को गाने के साथ ही एक नसीहत दे डाली है.

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने रानू मंडल के बारे में बात करते हुए कहा- अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझती हूं, लेकिन मैं यह भी महसूस करती हूं कि नकल करने से आपको लंबे समय तक सफलता नहीं मिल सकती है. किशोर दा, मोहम्मद रफी, आशा भोसले और मुकेश के गाने गाकर आकांक्षी गायकों को कुछ समय के लिए अटेंशन मिलती है लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं रहता है.

टीवी पर म्यूजिक शो में आने वाले प्रतियोगियों के लिए चिंता जताते हुए लता मंगेशकर ने कहा- कई बच्चे मेरे गाने बहुत ही खूबसूरती से गाते हैं लेकिन कितनों को उनकी पहली सफलता के बाद याद रखा गया होगा. मैं सिर्फ सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल को जानती हूं.

आकांक्षी गायकों को लता जी ने सलाह लेते हुए कहा- ऑरिजिनल रहो. सभी सिंगर्स के एवरग्रीन गाने गाओ लेकिन कुछ समय बाद गायक को अपना गाना ढूंढना चाहिए. उन्होंने अपनी बहन आशा भोसले का उदाहरण देते हुए कहा- अगर आशा अपने स्टाइल में गाने की ज़िद नहीं करती तो वह मेरी परछाई बनकर रह जाती. वह इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है कि व्यक्ति की प्रतिभा उसे कितनी दूर तक ले जा सकती है.

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top