• शनिवार , 17:08:2019
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
Blog single photo

नई दिल्ली: बैंक ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। सरकारी बैंकों में आमतौर पर काम-काज सुबह 10 बजे के बाद ही शुरु होता है। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने फैसला किया है कि सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सुबह 9 बजे खुल जाए। इस मामले से जुड़े अधिकारी का कहना है कि बैंक खुलने का नया समय सितंबर में अमल में आ जाने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल, देशभर के बैंकों के खुलने के समय को एक सामान करने के मकसद से केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जून में बैठक की थी। इस बैठक में तय हुआ था कि बैंक शाखाएं ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से खुलनी चाहिए। इसमें बैंक शाखाओं के खुलने के समय में बदलाव को मंजूरी दी गई है।

IBA ने 24 जून को ग्राहक सुविधा पर गठित उपसमिति की बैठक में बैंक शाखा खुलने के लिए तीन विकल्प दिए। पहला, सुबह नौ से दोपहर तीन बजे, दूसरा सुबह 10 से शाम चार बजे और तीसरा, सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक। IBA ने बैंकों से कहा है कि 31 अगस्त तक जिला स्तरीय ग्राहक समन्वय समिति की बैठक कर समय तय कर लें और उसकी सूचना स्थानीय समाचार पत्र में भी दें।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top