• शुक्रवार , 13:12:2019
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, सेना, एनएसजी, आबदा प्रबंधन और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई
Blog single photo

नई दिल्ली: जामा मस्जिद के पास रविवार शाम 3.45 बजे मीना बाजार स्थित एक पार्क में बम मिलने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, सेना, एनएसजी, आबदा प्रबंधन और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गईं। बम में टाइमर और इलेक्ट्रॉनिक सर्किट लगा था और उसे फटने में तीन मिनट बचे थे। मगर पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने समय रहते उसे डिफ्यूज कर दिया। इस दौरान लोगों की सांसें अटकी रहीं। मगर कुछ देर के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने जब इसे मॉकड्रिल करार दिया और बम को डमी बताया तो लोगों ने राहत की सांस ली।

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट आने के बाद दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर लश्कर और जैश के आतंकी बड़े हमले की साजिश में जुटे हैं। वहीं, आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में मौजूद समर्थकों से हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया इनपुट में 15 अगस्त के आसपास आतंकियों के निशाने पर बड़े सरकारी प्रतिष्ठान होने की सूचना है।

इसके मद्देनजर लाल किले सहित दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल, हालिया इनपुट में भी खुफिया इकाइयों ने लालकिले और आसपास के इलाकों में दहशतगर्दों द्वारा हमला करने की नापाक मंशा की जानकारी दी है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस के जवानों ने लाल किले को अपने घेरे में ले लिया है। वहां अलग-अलग स्तर पर जवानों की तैनाती की है।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top