• शुक्रवार , 20:09:2019
  • Contact
  • लखनऊ, 27 o C
logo
logo
भट्टाचार्य (75) को सांस लेने में तकलीफ होने पर दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था
Blog single photo

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के स्वास्थ्य में सुधार आया है लेकिन उन्हें अब भी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। भट्टाचार्य (75) को सांस लेने में तकलीफ होने पर दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। माकपा के वरिष्ठ नेता कुछ समय से फेफड़े की बीमारी ‘‘क्रॉनिक आब्सट्रक्टिव पुलमोनरी डिजिज’ (सीओपीडी) से ग्रसित थे। वह होश में हैं और बातचीत कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, डॉक्टरों की आठ सदस्यों की एक टीम ने आज सुबह भट्टाचार्य की मेडिकल जांच की, जिसमें सभी मानकों को स्थिर पाया गया। उन्हें तरल आहार, आइसक्रीम, चाय और पपीता दिया जा रहा है। शुक्रवार को उनके रक्तचाप में अचानक काफी कमी आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारी ने बताया, भट्टाचार्य के सीने के एक्सरे से सुधार जाहिर होता है। खून में हीमोग्लोबिनबढ़ा है जबकि कार्बन डाइऑक्साइड का स्तर कम हुआ है लेकिन उन्हें अभी ऑक्सीजन दिये की जरूरत होगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को अस्तपाल गई और उनके स्वास्य के बारे में डॉक्टरों से बात की। भट्टाचार्य की जानकारी लेने के लिए अस्पताल जाने वाले अन्य लोगों में राज्यपाल जगदीप धनखड़, माकपा नेता सूर्यकांत मिश्रा, कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य एवं कांग्रेस प्रदेश इकाई प्रमुख सोमेन मित्रा और भाजपा नेता मुकुल रॉय एवं लॉकेट चटर्जी शामिल हैं। भट्टाचार्य 2000 से 2011 के बीच मुख्यमंत्री रहे थे। उन्हें अंतिम बार सार्वजनिक रूप से तीन फरवरी को ब्रिगेड परेड मैदान में देखा गया था, जहां वह वाम मोर्चा की एक रैली में शामिल होने गये थे।

हाल की टिप्पणियां

टिप्पणियां दें

2500
footer
Top